Tuesday, December 11, 2018

इंटरनेट से किसी भी नंबर पर फ्री कॉल कैसे करें ?


            Hello Friends, आज के पोस्ट में हम आपको बताएँगे कि internet से किसी भी number पर free call कैसे करें ? internet हमें बेहिसाब knowledge provide तो कर ही रहा है, साथ ही हमें बहुत सी ऐसी चीजें भी दे रहा है। जिसे हम free में use कर सकते है। बस हमें इसकी जानकारी होनी चाहिये। आज Smartphone का ही जमाना है। इसमें powerful android apps तो मिलता ही है, साथ ही हमें internet की जादुई दुनिया में नई-नई जानकारियों तक ले जाता है। आज के पोस्ट में ऐसी ही एक जानकारी दे रहें है, जिससे आप जान पाएंगे कि net से call कैसे करें ? वो भी फ्री में। 
Friends आप सोच रहे होंगे कि आज की दुनिया में कुछ भी Free में नहीं मिलता। लेकिन आपको बताना ये जानकारी दे दूँ कि internet की दुनिया में बहुत कुछ Free में मिल जाता है। बस हमें इसका use करना आना चाहिए। और इसके लिए आपको whatsapp & facebook से निकलकर internet की दुनिया में भी थोड़ा झाँकना होगा। 
तो चलिये आपको बताते है कि intenet से free में call कैसे कर सकते है। इसके लिए आपको दो sites की जानकारी दूंगा। जहाँ से आप पूरी दुनिया में कहीं भी everyday net से free call कर सकते हो। है ना interesting. वैसे आपको ये भी clear कर दूँ कि इससे india में आप प्रतिदिन 120 second यानि 2 मिनट ही बात कर सकते है।
यहाँ दो ऐसे साईट है जहाँ से आप 120 second यानि दोनों से कुल 4 मिनट everyday free  international call कर सकते है। ये india के लिए है। दूसरे देशों के लिए ये समय ज्यादा भी हो सकता है और कुछ देशों के लिए Free call available भी नहीं है। आपके पास थोड़ा भी अच्छा internet speed होगा तो इससे available countries में आप अच्छी quality की voice call कर पायेंगे। 
Internet से Free call करने का तरीका –
  • सबसे पहले Call2Friends पर जाये।
  • उसके  बाद आपको country choose करना है, जैसे-india, और जिसे आप call करना चाहते है उसका mobile number. अब नीचे आपको Call का option पर क्लिक करके free call कर सकते है।
इससे आप call करेंगे तो बहुत जल्दी बिना कोई परेशानी के call लग जायेगा। आप natural way में clean voice में बात कर सकते है। ऐसे ही आप इस साईट से भी बात कर सकते है। 
  • सबसे पहले ievaphone पर जायें।
  • इसके बाद पहले जैसे ही country choose करके number enter करना है। अब call के option को click करके बहुत आसानी से किसी भी friends को free call कर सकते है।
आप Mobile के साथ ही इन sites को कम्प्यूटर पर open करके भी call सकते है। आपको india में call करने के लिए प्रतिदिन 2 मिनट मिलेंगे। यानि दो साईट से 4 मिनट। आप test करना चाहते है तो अपने mobile number पर call करके check कर सकते है। 
Friends आपको net से free call करने में किसी भी तरह की परेशानी आ रहा हो या इसमें कुछ confusion हो, तो ये short video जरुर देखें। इसमें सभी बातों को क्लियर किया गया है।
इस तरह हम अपने Mobile पर internet से free call कर सकते है। अगर आपको net से free call करने में कोई भी परेशानी हो या कुछ question or confusion हो तो निचे comment box में लिखें। आपको बहुत जल्द reply करने की कोशिश करूँगा।

internet से किसी भी number पर free call कैसे करें ? इसकी जानकारी आपको पसंद आये तो इस पोस्ट को सोशल मीडिया पर अपने friends के साथ शेयर जरूर करें, जिस से वे भी free call कर सकें। 

No comments:

Post a Comment