Wednesday, January 16, 2019

अब whatsapp पर नहीं करना होगा मैसेज टाइप, आ रहा है ये शानदार फीचर

Whatsapp group admin arrested
मैसेजिंग एप वॉट्सएप (WhatsApp) एक नया फीचर (feature) लेकर आया है। वॉट्सएप में अब आप बिना टाइप किए बोलकर ही मेसेज (message) भेज सकते हैं वो भी अपनी भाषा में। अब आपको किसी को मेसेज करने के लिए टाइप करने की जरूरत नहीं है, आप केवल माइक में बोलकर मेसेज भेज सकते हैं। 
वॉट्सएप डिक्टेशन (Dictation) फीचर लेकर आया है। इसकी मदद से आप बिना टाइप किए बोलकर भी मेसेज भेज सकते हैं। यह फीचर एंड्रॉइड (Android) और आइओएस (iOS) दोनों तरह के यूजर्स के लिए उपलब्ध है।
कैसे करेगा काम
डिक्टेशन (Dictation) फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर को सबसे पहले WhatsApp ओपन करना होगा। इसके बाद उस कॉन्टैक्ट पर क्लिक करना होगा, जिसे मेसेज भेजना है। पर क्लिक करने के बाद कीबोर्ड निकालें, जिसका इस्तेमाल आप मेसेज टाइप करने के लिए करते हैं। ऐंड्रॉयड मोबाइल रखने वाले WhatsApp यूजर को काले कलर का माइक कीबोर्ड के ऊपरी हिस्से में मिल जाएगा।
वहीं iOS यूजर्स के लिए यह माइक ऑप्शन नीचे दाएं तरफ दिया गया है। मेसेज भेजने के लिए माइक पर क्लिक करें और जो मेसेज भेजना हो, वह बोलें। जैसे ही आप अपनी भाषा में मेसेज बोलेंगे, वह खुद-ब-खुद टाइप होता जाएगा। अब आप सेंड (send) वाले बटन पर क्लिक करके भेज दें। 
 

No comments:

Post a Comment